WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एक्ट्रेस के बाद अब देश के दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा भी हुए डीपफेक वीडियो का शिकार, खुद स्टोरी शेयर कर दी जानकारी, देखें

अगर आप भी रतन टाटा की सिफारिश पर कर रहे हैं निवेश तो हो जाएं सावधान, दिग्गज बिजनेसमैन ने खुद दी लोगों को चेतावनी, देखें

Ratan Tata Deepfake Video Viral :

आज टेक्नोलॉजी काफी आगे बढ़ चुकी है और कई क्षेत्रों में आज प्रगति देखने को मिल रही है, लेकिन दूसरी ओर टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग भी हो रहा है। डीपफेक वीडियो को लेकर काफी समय से लगातार चर्चा हो रही है, कुछ अभिनेत्रियों के डीपफेक वीडियो भी बाजार में घूम रहे हैं और कई लोगों ने ऐसे वीडियो पर अपना विरोध भी दर्ज कराया है, अब इसमें देश के प्रमुख बिजनेसमैन रतन टाटा का भी नाम सामने आया है। इस आदेश में शामिल है.

रतन टाटा का डीपफेक वीडियो:

डीपफेक वीडियो के जरिए बड़ी-बड़ी हस्तियों को ठगा जा रहा है. ठगों ने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के अलावा दिग्गज बिजनेसमैन और टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को भी अपना निशाना बनाया है। दरअसल, जोखिम-मुक्त और 100 प्रतिशत गारंटी के साथ “प्रचारित निवेश” करने के लिए रतन टाटा के नाम का दुरुपयोग करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जा रहा है।

लोगों को निवेश करने के लिए वीडियो अनुशंसा:

इस वीडियो पर बुधवार को खुद रतन टाटा ने लोगों को सचेत किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि ये वीडियो फर्जी है. इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में, रतन टाटा ने निवेश की सिफारिश करने वाले एक वीडियो में उनके फर्जी साक्षात्कार का उपयोग करने के लिए सोना अग्रवाल नाम की उपयोगकर्ता की पोस्ट की आलोचना की। फर्जी वीडियो में रतन टाटा सोना अग्रवाल को अपना मैनेजर बताते नजर आ रहे हैं.

रतन टाटा ने साझा की कहानी:

वीडियो पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “भारत में सभी के लिए रतन टाटा की एक सिफारिश। 100 प्रतिशत गारंटी के साथ आज आपके लिए अपने निवेश को जोखिम से मुक्त करने का मौका है। अभी चैनल पर जाएँ।” वीडियो में लोगों के खाते में पैसे आने के संदेश भी दिखाए गए. अब रतन टाटा ने वीडियो पर और वीडियो के कैप्शन के स्क्रीनशॉट पर फेक लिखकर अपने फॉलोअर्स को चेतावनी दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top