WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फिल्म “एनिमल” में दिखाई गई 500 किलोग्राम की बाइक मशीन गन को बनाने में कितना समय लगा और इसकी खर्च कितनी थी? जानिए विवरण

फिल्म “एनिमल” में रणबीर कपूर जिस मशीन गन से सैकड़ों लोगों को मारते हैं उसकी कीमत क्या है? देखना

Animal Movie Bike Machine Gun Prize :

रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर ‘एनिमल’ 1 दिसंबर 2023 को रिलीज होगी। फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह था. इसमें रणबीर का अलग और हिंसक लुक फैन्स को काफी पसंद आया. इसमें कई सीन ऐसे थे जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं. रणबीर का मशीन गन सीन भी इनमें से एक है। इस मशीन गन को देखने के बाद लोग इसके बारे में और जानने के लिए भी उत्साहित थे।

मशीन गन असली हैं:

‘एनिमल’ की रिलीज के बीच बॉबी देओल, रणबीर कपूर, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना ने फिल्म के प्रमोशनल इवेंट में हिस्सा लिया। इसका आयोजन चेन्नई में किया गया था. फिल्म की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही इसकी स्टार कास्ट से मशीन गन सीन के बारे में पूछा गया कि क्या इसमें दिखाया गया मशीन गन सीन असली है या कंप्यूटर जनित है? इस बारे में ‘एनिमल’ प्रोडक्शन डिजाइनर सुरेश सेल्वरजन ने कहा कि मशीन का वजन 500 किलोग्राम है और यह असली स्टील से बनी है, जिसे बनाने में चार महीने लगे।

इसमें 4 महीने लगे:

सुरेश ने आगे बताया कि मशीन गन वाला सीन इंटरवल से पहले फिल्माया गया था. हिंसा से भरे इस सीन के बारे में सुरेश ने कहा कि उन्होंने इससे पहले किसी भी भारतीय फिल्म में ऐसा सीन नहीं देखा है. ये संभव हुआ है संदीप रेड्डी वांगा की वजह से. ये आइडिया उनका था. 18 मिनट के एक सीन में इस बाइक का इस्तेमाल किया गया है। इस मशीन को कला निर्देशक सुरेश सेल्वाराजन की टीम ने बनाया है, जिसमें 100 से अधिक लोगों को रोजगार मिला है।

बंदूक बनाने में कितना खर्च हुआ :

यह मशीन गन शुद्ध स्टील से बनी है और इसके विभिन्न पार्ट्स थ्री व्हीलर बाइक में फिट किए गए हैं। इसके अलावा बाइक में बाइंड शील्ड भी लगाया गया है, जिसका इस्तेमाल फिल्म में बुलेट सेफ्टी के लिए किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शानदार बाइक मशीन गन को बनाने में करीब 1 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

एनिमल को शुरुआत में 11 अगस्त 2023 को रिलीज़ करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन पोस्ट-प्रोडक्शन और डबिंग कार्य के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इसे 1 दिसंबर 2023 को हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज़ किया गया था। फ़िल्म की रिलीज़ से एक दिन पहले 30 नवंबर 2023 को उत्तरी अमेरिका में प्रीमियर की योजना बनाई गई थी।[35] संयुक्त राज्य अमेरिका में, इसे 888 थिएटरों में प्रदर्शित किया जाएगा, जो किसी हिंदी फिल्म के लिए सबसे अधिक संख्या है, जो ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन – शिवा (2022) और जवान (2023) की स्क्रीन संख्या को पार कर जाएगी।  एनिमल को इसके ट्रेलर रिलीज़ से एक दिन पहले, गंभीर खूनी हिंसा, अपवित्रता और कुछ कामुकता के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से ए प्रमाणपत्र मिला। इसी कारण से इसे ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन द्वारा 18 वर्गीकृत किया गया है

फिल्म को 4.5/5 स्टार देते हुए, बॉलीवुड हंगामा ने “रणबीर कपूर के उत्कृष्ट प्रदर्शन, ताली बजाने योग्य बड़े दृश्यों और इंटरवल ब्लॉक की प्रशंसा की।” जंगली क्रोध और निष्क्रियता का नृत्य। मोड़ अंत तक अच्छे से चलते हैं क्योंकि हमारे रास्ते में अधिक खून बिखरा हुआ है। व्यूज लेकिन आप इसके मनोरंजक भागफल, लुभावनी प्रस्तुतियों और कहानी कहने से इनकार नहीं कर सकते।”[43] द वीक की पूजा अवस्थी ने फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार रेटिंग दी और लिखा, “एनिमल फॉर इट्स ऑल ब्लड एंड गोर, एक की कहानी है अपने पिता की स्वीकृति के लिए बेटे की पीड़ादायक इच्छा। क्यों इसके गीतों में रोमांस कम, प्रतिशोध अधिक है। और इसकी महिला पात्र अपनी सारी चमक के बावजूद, केवल सहारा हैं”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top