WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए सचिन, विराट, अमिताभ, अंबानी समेत 3 हजार वीवीआईपी और 7 हजार वीआईपी को मिला निमंत्रण, जानें कैसे करें प्रवेश

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा के लिए सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को निमंत्रण भेजा गया है, देखें और कौन आएगा?

Sachin and Virat invited to Ram Mandir :

22 जनवरी भारत के लिए ऐतिहासिक दिन होने वाला है. लंबे विवाद के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया और अब 22 जनवरी को इस भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी होने जा रही है. इस त्योहार को लेकर देशभर में लोग काफी उत्साहित हैं. इस प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में लाखों राम भक्त शामिल होने वाले हैं. इस बीच कुछ खास लोगों को भी इसमें आमंत्रित किया गया है.

सचिन और विराट को निमंत्रण:

दो महान क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को आपने क्रिकेट के मैदान पर तो कई बार देखा होगा, लेकिन जल्द ही आप इन दोनों खिलाड़ियों को देश के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन में एक साथ देख पाएंगे. दरअसल, सचिन और विराट दोनों राम मंदिर के अभिषेक समारोह में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या जा सकते हैं. प्रिंट इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राम मंदिर के अभिषेक कार्यक्रम के लिए सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों को निमंत्रण भेजा गया है.

ये गणमान्य व्यक्ति भी रहेंगे मौजूद:

अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा कि क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दो भारतीय खिलाड़ी एक साथ किसी धार्मिक स्थल पर कोई कार्यक्रम देखने जाएंगे. इस विशेष कार्यक्रम के लिए प्रतिष्ठित क्रिकेट जोड़ी के अलावा लगभग 8000 गणमान्य व्यक्तियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। पवित्र मंदिर जनवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा। राम लला की प्रतिमा के अनावरण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली शामिल होंगे।

सिनेमा जगत के कलाकार भी होंगे शामिल:

इसके अलावा सिनेमा जगत से कंगना रनौत, अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और गायिका आशा भोंसले को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा देश के प्रमुख उद्योगपतियों मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा को भी निमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा मीडियाकर्मियों को भी बुलाया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top