WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शादी करने के मिलेंगे 71 लाख रुपए…!

हा तो आपने सही सुना , शादी करने के मिलेंगे 71 लाख रुपए , क्या आप भी मेरी तरह जानना चाहते है की कैसे मिलते है ये पैसे , कोन देता है ये पैसे और क्या है इसके पीछे का राज तो आइये जानते है।

एक ऐसा देश जो शादी करने के देता है 71 लाख रुपए। क्या है इस देश का नाम और क्यों ये शादी करने के 71 लाख रुपए देता है आइये जानते है।

शादी करने के मिलेंगे 71 लाख रुपए...!

 

इस देश का नाम है आयरलैंड , आयरलैंड की मूल, जो पारम्परिक संस्कृति है, वह अब गाँवों तक ही सीमित रह गयी है। गाँवों में बसे आयरिश अपनी संस्कृति के प्रति आज भी उतने ही आस्थावान है जितने पहले हुआ करते थे। वे उन रीति-रिवाजों, परम्पराओं को जीवन्त किये हुए है जो किसी भी देश की पहचान होती है। आयरिश खुले विचारों के होते हैं। वे अपने विचारों और भावों को प्रदर्शित करने में जरा भी संकोच नहीं करते। यही खुलापन उनकी व्यवहारकुशला को और भी सुदृढ़ बनाता हैं। आयरिश और अँग्रेजी यहाँ की मुख्य भाषाएं है। आयरिश भाषा इस देश की मातृभाषा है और अँग्रेजी को सरकारी तौर पर दूसरी भाषा का स्थान प्राप्त है। बोल-चाल में आयरिश और अँग्रेजी दोनों भाषाओं का प्रयोग होता है परन्तु अँग्रेजी भाषा मुख्य रूप से ज्यादा प्रयोग की जाती है। समय के साथ यहाँ की जीवन-शैली में भी बड़ा परिवर्तन आया। बड़े घरो का स्थान छोटे अपार्टमेंटस ने ले लिया, फायरपेलेस का स्थान सेंट्रल हीटिग सिस्टम ने ले लिया और पारम्परिक आयरिश भोजन की जगह फास्ट फूड ने ले ली। आयरिश भोजन में मुख्य रूप से माँस और आलू का उपयोग बहुतायत मात्रा में होता है। विभिन्न प्रकार के अनाजों से बनी ब्रेड यहाँ के लोगों के भोजन का आधार है। आयरिश अपने स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक जागरूक है इसलिए वे ताजी सब्जियों के साथ शहद को भी अपने भोजन में शामिल करते हैं। भारतीय, चायनीज, इटैलियन और मैक्सिकन भोजन यहाँ के लोगों की पसन्द बन रहा है परन्तु फास्ट फूड युवा वर्ग की मुख्य पसन्द है। आयरलैंड की पब संस्कृति पूरे विश्व में प्रसिद्ध है।

 

शादी करने के मिलेंगे 71 लाख रुपए...!
 
आयरलैंड की सरकार क्यों दे रही है ये पैसे ?

आयरलैंड में दिन भर दिन जनसंख्या गिरती जा रही है , देश के केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) द्वारा जारी जनगणना 2022 के प्रारंभिक परिणामों के अनुसार, अप्रैल 2022 तक आयरलैंड की जनसंख्या 5.12 मिलियन से कुछ अधिक थी। सीएसओ ने गुरुवार को कहा कि अप्रैल 2016 में हुई पिछली जनगणना की तुलना में यह देश की आबादी में 7.6 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाती है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 3 अप्रैल, 2022 की जनगणना की रात में आयरलैंड में कुल 5,123,536 लोग रहते थे। कुल आबादी में महिलाओं की संख्या 50.62 प्रतिशत थी, शेष पुरुषों के पास थी।

सीएसओ के आंकड़ों के अनुसार, 2016 और 2022 के बीच छह वर्षों में, महिला आबादी की वृद्धि दर 7.7 प्रतिशत थी जबकि पुरुषों की वृद्धि दर 7.5 प्रतिशत थी।

इसिलिए वहाँ की सरकार ने ये नियम बनाया है की बच्चे पैदा करने के मिलेंगे पैसे।

किसको मिलेंगे , कैसे मिलेंगे और कितने मिलेंगे ?

आयरलैंड की गिरती जनसँख्या को देख कर उनकी सरकार यह नियम बनाया है की जो भी यहाँ आकर यहाँ का नागरिक बनके यहाँ की लड़की से शादी करेगा उसे तौफे के रूप में 71 लाख रुपए सरकार देगी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top