WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एनिमल ने 2 दिनों में वर्ल्डवाइड 236 करोड़ कमाए: रणबीर कपूर की फिल्म ने तोड़ा जवान का रिकॉर्ड, भारत में 100 करोड़ से ज्यादा कमाई

एनिमल ने 2 दिनों में वर्ल्डवाइड 236 करोड़ कमाए:

रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म एनिमल लगातार बॉक्स ऑफिस के बड़े रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने महज 2 दिनों में ही वर्ल्ड वाइड 236 करोड़ रुपए कमा कर शाहरुख खान की फिल्म जवान को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ने सिर्फ भारत में 2 दिनों में 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर दैनिक भास्कर ने ट्रेड एक्सपर्ट्स और फिल्म के प्रोड्यूसर प्रणय रेड्डी वांगा से एक्सक्लूसिव बातचीत की है।

एनिमल ने 2 दिनों में वर्ल्डवाइड 236 करोड़ कमाए

पढ़िए…रविवार को 350 करोड़ का टोटल कलेक्शन कर सकती है एनिमल
साउथ के ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने दैनिक भास्कर से फिल्म के दूसरे दिन की कमाई पर बात की है। उन्होंने बताया है कि फिल्म एनिमल ने रिलीज के दूसरे दिन यानी 2 दिसंबर को 236 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है। फिल्म ने दूसरे दिन भारत में 59 करोड़ रुपए कमाए हैं, जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म ने 115 करोड़ रुपए कमाए हैं।

पहले दिन भी फिल्म ने 116 करोड़ कमाए थे, ऐसे में फिल्म का टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 236 करोड़ के पार हो चुका है। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला की मानें तो फिल्म ने शनिवार को साउथ जोन में ओपनिंग डे से ज्यादा यानी 15 करोड़ रुपए कमाए हैं। रविवार यानी आज फिल्म की कमाई शुक्रवार और शनिवार से बेहतर होने के अनुमान हैं।

एनिमल ने 2 दिनों में वर्ल्डवाइड 236 करोड़ कमाए

एक्सपर्ट ने कहा- रविवार को ज्यादा कमाएगी फिल्म

  • ट्रेड एक्सपर्ट सुमित कडेल के मुताबिक, रविवार को फिल्म शुक्रवार और शनिवार के मुकाबले ज्यादा कमाएगी। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के इलेक्शन रिजल्ट के चलते भी फिल्म की कमाई में फायदा मिल सकता है। फिल्म की लेंथ बड़ी होने की वजह से फिल्म के शोज लिमिटेड हैं। कुछ लिमिटेड जगहों पर अर्ली मॉर्निंग और लेट नाइट शोज शुरू किए गए हैं, हालांकि इससे भी कमाई में सिर्फ सवा करोड़ से ढ़ाई करोड़ का ही फायदा मिलेगा।
  • जबकि लोगों को लगता था कि फिल्म सोमवार तक फीकी पड़ जाएगी, फिल्म भी सोमवार को 30 करोड़ रुपये कमाने वाली है। यह भी 40 करोड़ रुपये कमा सकता है, जो एक बड़ा कुल होगा, इसकी पहली वजह है कि ये एक अच्छी रेटिंग वाली फिल्म है, जिसे बच्चे नहीं देखते हैं, और दूसरा है कि यह सैम बहादुर से प्रेरित है, जिसके चलते फिल्म एनिमल को हजारों स्क्रीन्स कम मिली हैं। एनिमल सिर्फ 4500 स्क्रीन्स में आ सकता था, जबकि वह 5500 में आ सकता था। ये एक फैमिली फिल्म भी नहीं है और साढ़े तीन घंटे का समय होने के कारण इसे कम शो मिले हैं। फिल्म ने इसके बावजूद शाहरुख खान की जवान फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया
  • ‘शाहरुख खान की जवान जैसा कलेक्शन पहले कभी किसी फिल्म का नहीं हुआ था और एनिमल जैसी फिल्म उसे पछाड़ देती है। वो भी A रेडेट फिल्म, जो साढ़े तीन घंटे की है। इस कलेक्शन से पूरी इंडस्ट्री शॉक में है कि ये कैसे हुआ। रणबीर कपूर को भी अब सुपरस्टार का खिताब मिल चुका है। पहले तीनों खान के बाद सिर्फ ऋतिक रोशन को सुपरस्टार कहा जाता था, लेकिन अब एनिमल के बाद रणबीर कपूर भी सुपरस्टार हो चुके हैं। उन्होंने ब्रह्मास्त्र और संजू से साबित किया था कि वो बड़ी ओपनिंग दे सकते हैं। शमशेरा फ्लॉप रही, लेकिन उसकी ओपनिंग बेहतरीन थी। रणबीर कपूर ने अपनी एज ग्रुप के एक्टर्स को काफी पीछे छोड़ दिया है।

एनिमल ने 2 दिनों में वर्ल्डवाइड 236 करोड़ कमाए

लोगों से मिल रहे प्यार से बहुत खुश हूं- प्रोड्यूसर प्रणय रेड्डी वांगा

फिल्म के निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा के बड़े भाई और एनिमल को बनाने वाली प्रोडक्शन कंपनी भद्रकाली पिक्चर्स के मालिक प्रणय रेड्डी वांगा ने दैनिक भास्कर से बातचीत की है। मैं बहुत खुश हूँ, उन्होंने कहा। खबर है कि फिल्म ने सिर्फ दो दिनों में 236 करोड़ रुपये कमाए हैं। लोगों के प्यार से मैं बहुत खुश हूँ।

हमारा सबसे बड़ा पुरस्कार जनता की कृपा है। यह सुनकर खुशी हो रही है कि फिल्म युवा को पीछे कर रही है। शाहरुख बहुत बड़े सुपरस्टार हैं, इसलिए एनिमल जवान का रिकॉर्ड तोड़ना महत्वपूर्ण है। मैं नंबर पर विश्वास करता हूँ कि यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

डायरेक्टर और भाई संदीप रेड्डी वांगा पर प्रणय ने कहा, संदीप का कन्वेक्शन, उसकी ईमानदारी, रणबीर की एक्टिंग और अनिल जी के एफर्ट, बॉबी जी का स्क्रीन प्रेजेंस और रश्मिका की एक्टिंग ये सब कुल मिलाकर एक बिग हिट फिल्म बनाती है। मैं बहुत खुश हूं।

सैम बहादुर की कमाई में भी आई उछाल

सैम बहादुर फिल्म की कमाई के बारे में सुमित कडेल ने बताया कि फिल्म ने पहले दिन 6.25 करोड़ रुपए कमाए थे और शनिवार को लगभग 9 करोड़ रुपए कमाए थे। उसमें भी अच्छी ग्रोथ है।

‘एनिमल’ बनी रणबीर की सबसे बड़ी हिट फिल्म

रणबीर ने 16 साल में 20 फिल्में की हैं, जिनमें से 11 फ्लॉप और 9 हिट रही हैं। रणबीर करियर में एनिमल काफी महत्वपूर्ण है। रणबीर इस फिल्म में एक युवा आदमी का किरदार निभाते हैं जो अपनी लवर बॉय छवि से अलग है। ट्रेलर पर उनकी खूंखार छवि देखकर प्रशंसक हैरान हैं।

रणबीर ने अपने आप को एक एनिमल के रूप में परिवर्तित किया है। रणबीर की फिल्म ने दुनिया भर में 236 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म ने अपने पहले दिन 115 करोड़ रुपये भी कमाए थे। रणबीर ने इस कलेक्शन के साथ अपनी सभी पूर्ववर्ती फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म एनिमल के लिए रणबीर ने 30-35 करोड़ रुपए चार्ज किया है। आमतौर पर इससे पहले वो 18-20 करोड़ की फीस लिया करते थे।

फिल्म में रणबीर की परफॉर्मेंस देख डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने कहा था कि वो रणबीर जैसे कलाकार से इससे पहले कभी नहीं मिले हैं। रणबीर की परफॉर्मेंस देख कभी-कभी संदीप उनके पैर छूना चाहते हैं। एनिमल तीन घंटे 21 मिनट की फिल्म है, लेकिन संदीप को भरोसा है कि रणबीर अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे और उन्हें बांधे रखेंगे।

Important Links:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top